सैन्य बैंड ने देशभक्ति धुनें बजाकर किया कोविड-19 के ख़िलाफ़ जंग में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों के योगदान को सलाम



वाराणसी-उत्तर प्रदेश,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित सर सुन्दरलाल चिकित्सालय का शताब्दी सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक शुक्रवार को जब देशभक्ति गीतों की सुर लहरियों से गूंजा, तो हर दर्शक सर्द मौसम में भी देशप्रेम और सेवाभाव की गर्मजोशी के एहसास में सराबोर होता प्रतीत हुआ। मौक़ा था, सेना दिवस का जब 39 गोरखा प्रशिक्षण केन्द्र (39 जीटीसी) द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में सैन्य बैंड की प्रस्तुति की गई। ये प्रस्तुति वैश्विक महामारी कोविड-19 के ख़िलाफ जंग में सर सुन्दरलाल चिकित्सालय के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के योगदान को सम्मान देने के लिए की गई। गणतंत्र दिवस समारोह के परिप्रेक्ष्य में आयोजित इस प्रस्तुति के माध्यम से वर्ष 1971 के युद्ध में भारत की विजय की स्वर्ण जयंती भी मनाई गई। इस दौरान सैन्य बैंड ने “कदम कदम बढ़ाए जा”, “जय हो”, “ऐ वतन, ऐ वतन”, “मेरा रंग दे बसंती चोला” और “सारे जहां से अच्छा” जैसे अनेक देशभक्ति से ओत प्रोत धुनें बजाईं।

इस अद्भुत प्रस्तुति को देखने के लिए रेक्टर प्रो. वी. के. शुक्ला, निदेशक, चिकित्सा विज्ञान संस्थान, प्रो. बी. आर. मित्तल, चिकित्सा अधीक्षक, सर सुन्दरलाल अस्पताल, प्रो. एस. के. माथुर, प्रो. इन्चार्ज, ट्रॉमा सेन्टर, प्रो. संजीव गुप्ता, प्रो. गोपाल नाथ, प्रो. सुनीत कुमार सिंह, प्रो. आर. एन चौरसिया, उप चिकित्सा अधीक्षक, एस.एस. अस्पताल, प्रो. सौरभ सिंह एवं प्रो. जी. एन. श्रीवास्तव, छात्र अधिष्ठाता, प्रो. एम. के. सिंह, मुख्य आरक्षाधिकारी, प्रो. आनंद चौधरी समेत बड़ी संख्या में चिकित्सक, रेज़ीडेंट डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, स्वास्थ्य कर्मी व अस्पताल स्टाफ उपस्थित थे।

बैंड की प्रस्तुति के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेक्टर प्रो. वी. के. शुक्ला ने कहा कि हम चिकित्सक आज महामारी के दौरान कोरोना वॉरियर्स कहलाए जा रहे हैं, लेकिन सेना के जवान हमेशा योद्धाओं की भूमिका निभाते हैं। सेना की कर्तव्यपरायणता को सलाम करते हुए प्रो. शुक्ला ने कहा कि कि अगर आज हम यहां हैं तो सिर्फ भारतीय सेना और सैनिकों के पराक्रम व जज़्बे की बदौलत।

चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. बी. आर. मित्तल ने सैन्य बैंड का आभार प्रकट करते हुए कहा कि हम सब, भारतीय सेना के महान योगदान के प्रति कृतज्ञ हैं। उन्होंने कहा कि सैन्य बैंड ने आज जिन देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की, उन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और लोगों में नई ऊर्जा व भाव का संचार किया।

धन्यवाद ज्ञापन प्रेषित करते हुए सर सुन्दरलाल अस्पताल के उप चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. सौरभ सिंह ने कहा कि ये बहुत विशेष अवसर है जब देश की सीमाओं के रक्षक और कोरोना वॉरियर्स एक दूसरे को सम्मान देने के लिए एकत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में चिकित्सा कर्मियों का योगदान बेमिसाल है और इसकी जितनी सराहना की जाए वो कम है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News