विवाहित महिलाएं भी अपनी कला को प्रदर्शित करे: सरगम कौशल



--प्रदीप फुटेला,
काठमांडू, इंडिया इनसाइड न्यूज।

"मिसेज वर्ल्ड 2022" सरगम ​​कौशल ने कहा है कि विवाहित महिलाओं को भी अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलते हैं बस थोड़ा साहस के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। कौशल 8 नवम्बर को कमलादी स्थित नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान में होने वाले 'मिसेज नेपाल 2023' के फाइनल कार्यक्रम के लिए पहुंची हैं।

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत रिबन एंटरटेनमेंट के सी.ई.ओ. निसु कान्त झा और मिसेस नेपाल वर्ल्ड 2022 की विजेता दीक्षा केसी के साथ आधिकारिक कोरियोग्राफर एवं मिसेस वर्ल्ड के नेसनल डायरेक्टर अश्विनी कान्त झा ने किया। एयरपोर्ट पर आयोजित प्रेस साक्षात्कार में कौशल ने कहा कि वह पहली बार नेपाल आयी हैं। "एवरेस्ट के देश में मुझे आमंत्रित करने के लिए नेपाल के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए इस अवसर पर मैं धार्मिक दृष्टि से पुण्यभूमि नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर का भी दौरा करूंगी।

उन्होंने मिसेज नेपाल के सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि इस मंच से महिलाओं को बहुत कुछ सीखने में मदद मिलेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस प्रतियोगिता के जरिए वह दुनिया भर में शादीशुदा महिलाओं के मुद्दे को उठाने में सफल रही हैं। कौशल ने कहा कि मिसेज वर्ल्ड बनने से पहले और बाद में उन्होंने अपने जीवन में काफी बदलाव महसूस किये। उन्होंने कहा कि उनके पिता हमेशा चाहते थे कि उनकी बेटी जीवन में कुछ करे और उन्हें गर्व है कि वह उनकी इच्छा पूरी कर पाई।

शादीशुदा महिलाओं की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'जब मैंने मिसेज वर्ल्ड जीता तो सभी शादीशुदा महिलाओं ने एक साथ कहा कि हम जीत गए।' उस पल मैं खुशी से रो पड़ी। एक शादीशुदा महिला के लिए बाहर जाना अपने आप में एक चुनौती है। मेरे परिवार की मदद से ही दुनिया तक पहुंचना संभव हो सका। “मैं सुबह जल्दी ट्रेनिंग के लिए जाती थी और देर रात को वापस आती थी। जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनके लिए बाहर निकलना बहुत आसान है लेकिन शादीशुदा व्यक्ति को घर की जिम्मेदारी उठानी पड़ती है, उस समय परिवार के सहयोग की जरूरत होती है। उन्होंने कहा ''मैं विवाहित महिलाओं के पतियों और परिवार के सदस्यों से अनुरोध करती हूं कि वे उन महिलाओं का समर्थन करें जो कुछ करना चाहती हैं और जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिस करती है।”

मिसेज वर्ल्ड दुनिया में शादीशुदा महिलाओं के लिए सबसे बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता है। 1984 से मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता आ रहा है और इस प्रतियोगिता का नेपाल में मिसेस नेपाल वर्ल्ड का आयोजन रिबन इंटरटेनमेन्ट करता आ रहा है।

2023 संस्करण में, आइना गजुरेल, देवी थापा गुरुङ, पृथ्वीया थापा, मीना भट्टराई, आयुष्मा राई, रेखा विष्ट, ज्ञानेश्वरी श्रेष्ठ, सिर्जना केसी, पविना श्रेष्ठ, सीता सुवेदी, सुष्मिता सिंह, निशा विष्ट, कृतिका पालिखे, कोमल लामा, रेखा सिंह रायमाझी, निर्मला गुरुङ, उत्सुकता नकर्मी, जेनी खड्का, सलोनी श्रेष्ठ, पुनम श्रेष्ठ, टेककुमारी घले, मङ्गली सिलवाल र सरु आरएल राणा प्रतिष्पर्धी सहभागी हैं।

विजेता को जनवरी 2024 में अमेरिका के लास वेगास में मिसेज वर्ल्ड में नेपाल का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा, साथ ही मिसेज इंटरनेशनल नेपाल और एमएस नेपाल इंटरनेशनल की विजेता को नेपाल का प्रतिनिधित्व करते हुए सिंगापुर में मिसेज इंटरनेशनल और एमएस इंटरनेशनल में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News