सोनाक्षी सिन्‍हा नहीं बदलेंगी अपना धर्म



--राजीव रंजन नाग
नई दिल्ली, इंडिया इनसाइड न्यूज।

● शत्रुध्न सिन्हा भी परिवार के साथ शामिल होंगे बेटी की शादी में

अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा का शादी के बाद इस्लाम धर्म कबूल करने को लेकर की जा रही चर्चा के बीच सोनाक्षी के होने वाले ससुर यानी जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी ने इसका खंडन किया है। इकबाल रतनसी ने कहा कि बेटे की सोनाक्षी सिन्हा संग शादी को लेकर बहुत सारी बातें कहीं जा रही है..उन्होंने साफ किया कि यह "शादी न तो हिंदू और ना ही मुस्लिम रीति-रिवाज होंगे। यह एक सिविल मैरिज होगी।"

मिल रही जानकारी के अनुसार शत्रुध्न सिन्हा के मुम्बई स्थित आवास “रामायण” को भव्य तरीके से सजाया गया है। शत्रुध्न सिन्हा ने कहा कि 23 जून को शादी नहीं बल्कि वेडिंग रिसेप्शन है। शादी की तारीख को लेकर हालांकि अभी असमंजस की स्थिति है लेकिन माना जा रहा है कि सोनाक्षी के साथ इकबाल की शादी की रश्में पूरी कर ली गई है। मिली जानकारी के अनुसार यह रजिस्टर्ड मैरिज होगी और इस अवसर पर सांसद और सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुध्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ दोनों इकबाल परिवार के लोग मौजूद रहेंगे। शादी की खबरें पिछले काफी समय से आ रही थीं, पर परिवार की तरफ से कुछ भी पुष्ट तौर पर नहीं कहा गया। लेकिन इस शादी को लेकर परिवार के बीच मनमुटाव की खबरें जरूर आईं। हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा ने साफ कर दिया कि परिवार में थोड़ा तनाव था, जो अब ठीक है और सभी लोग शादी में शामिल होंगे।

क्या शादी के बाद धर्म बदलेंगी सोनाक्षी? ससुर ने कहा कि शादी के बाद सोनाक्षी 'धर्म परिवर्तन नहीं कर रही है और यह निश्चित है। उनका मिलन दिलों का मिलन है और इसमें धर्म की कोई भूमिका नहीं है। मैं इंसानियत में विश्वास करता हूं। भगवान को हिंदू भगवान और मुसलमान अल्लाह कहते हैं। लेकिन आखिरकार, हम सभी इंसान हैं। मेरा आशीर्वाद जहीर और सोनाक्षी के साथ है।'

उन्होंने ईटाइम्स को बताया, "वह (सोनाक्षी) उस आदमी से शादी कर रही है जिससे वह प्यार करती है। हर कोई भाग ले रहा है, शत्रु जी के भाई भी शादी के लिए अमेरिका से आ रहे हैं। रजिस्टर्ड मैरिज जहीर इकबाल के घर पर होगी। यह मेरे और परिवार के लिए बहुत खुशी का पल है।" कुछ दिन पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने शादी में अपनी मौजूदगी की पुष्टि की थी।

“जूम” के साथ एक साक्षात्कार में, दिग्गज अभिनेता और राजनेता ने उन झूठी खबरों को संबोधित किया जिसमें दावा किया गया था कि वह समारोह में मौजूद नहीं होंगे। उन्होंने कहा, "मुझे बताइए, यह किसकी जिंदगी है? यह सिर्फ मेरी इकलौती बेटी सोनाक्षी की जिंदगी है, जिस पर मुझे बहुत गर्व है और मैं उससे बेहद प्यार करता हूं। वह मुझे अपनी ताकत का स्तंभ कहती है। मैं निश्चित रूप से शादी में मौजूद रहूंगा। मुझे क्यों नहीं होना चाहिए और क्यों नहीं रहूंगा?" उन्होंने आगे कहा, "यह तथ्य कि मैं अभी भी मुंबई में हूं, यह बताता है कि मैं न केवल उसकी ताकत के स्तंभ के रूप में बल्कि उसके असली कवच के रूप में भी यहां हूं। सोनाक्षी और जहीर को एक साथ जीवन जीना है। वे एक साथ बहुत अच्छे लगते हैं।"

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News