आइये... एक हरित और स्वस्थ ग्रह बनाएं



हावड़ा, पश्चिम बंगाल
इंडिया इनसाइड न्यूज।

जून 5, 2024 को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, महरोर फाउंडेशन के लिए बिहार और ओडिशा के पर्यावरणीय परिदृश्यों पर स्थायी प्रभाव डालने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। अनूप सिंह महरोर द्वारा स्थापित, यह फाउंडेशन एक हरित और स्वस्थ ग्रह की सृजनात्मकता के माध्यम से पर्यावरणीय प्रबंधन का प्रशासकीय मदद करता है। अनूप सिंह महरोर की दृष्टिकोन और निष्ठा ने इस उपक्रम को सफलता की ओर प्रेरित किया है। उनका पर्यावरण संरक्षण के प्रति आस्था ने अनगिनत व्यक्तियों को उत्साहित किया है और पर्यावरण के उत्तम दिशा में योगदान करने के लिए प्रेरित किया है।

पिछले दो सालों से हर साल की तरह, पेड़ लगाने की यह आयोजन सफलता की ओर बढ़ रहा है। बिहार और ओडिशा के साथ इस संघर्ष का एक नया चरण सामने आ रहा है, जो पर्यावरण के प्रति हमारे साझेदारी को मजबूती देगा। पिछले वर्ष, हमने सामाजिक माध्यमों और स्थानीय समुदायों की मदद से एक हजार पेड़ लगाए। इस बार, हम यह निर्धारित कर रहे हैं कि हम इस संख्या को दोगुना करेंगे, और इस यात्रा में आपका साथ और सहयोग हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।

बिहार में पेड़ लगाने के कार्यक्रम में रवि कुमार द्वारा प्रबंधित किया जाएगा, जबकि ओडिशा के कार्यक्रम को खुशबू सिंह द्वारा संचालित किया जाएगा। इन नेतृत्व वाले कार्यक्रमों का उद्दीपन और निर्देशन अनूप सिंह महरोर के द्वारा होगा, जिनकी संघर्ष से हरित और स्वस्थ ग्रह के साथ हमारी जुड़ाव और अन्योन्य को और भी मजबूती मिलेगी।

यहां आप से निवेदन है कि आप इस उपक्रम का समर्थन करने के लिए सहयोग करें। हर पेड़ के लिए ₹51 की न्यूनतम दान राशि है। आपके योगदान का महत्वपूर्ण हिस्सा बनकर, हम संभवना से अधिक पेड़ लगा सकते हैं और हमारे पर्यावरण को सुदृढ़ और स्वस्थ बनाने का काम कर सकते हैं।

इस अद्भुत उपक्रम के समर्थन के लिए UPI : 9088998800@hdfcbank तथा अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमें इस ईमेल पते पर संपर्क करें: donation@mahrorfoundation.com

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News