तो टूरिस्ट डेस्टीनेशन भी बनेगा बाबा केदार का धाम !



--प्रदीप फुटेला,
देहरादून-उत्तराखंड, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ अभी हुक्के और कुत्ते पहुंच ही रहे हैं धाम तक

■ ब्लॉगर अखिलेश डिमरी की मंत्री को खरी-खरी

सत्ता पर काबिज नेता कुछ भी बोल रहे हैं और अफसरशाही मौज में है। ताजा मामला केदारनाथ धाम का है। देश-दुनिया भर में करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र और पीएम मोदी का सबसे पसंदीदा धाम केदारधाम में अब तक तो लोग हुक्का और कुत्ता लेकर ही पहुंच रहे हैं। पर अब लग रहा है कि सूबे के पर्यटन मंत्री इस आस्था के केंद्र को एक टूरिस्ट डेस्टीनेशन बनना चाहते है। शायद यही वजह है कि उन्होंने इस धाम में दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत की याद में धाम में एक सेल्फी प्वाइंट बनाने की बात की है।

बाबा केदारधाम का धाम करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है। पीएम नरेंद्र मोदी की इस धाम में अटूट आस्था के बाद इसका क्रेज और भी बढ़ गया है। यही वजह है कि इस साल सबसे ज्यादा तीर्थयात्री इसी धाम में आ रहे हैं। लेकिन तमाम लोग आस्था से खिलवाड़ भी कर रहे हैं। यहां आने वाले तमाम लोग अपने साथ हुक्का लेकर आ रहे हैं। एक व्यक्ति ने तो अपने पालतू कुत्ते को नंदी का प्रणाम भी करवा दिया। इसके बाद भी सिस्टम सोता रहा।

अब ताजा मामला सूबे के पर्यटन और धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज का है। मंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि फिल्म अभिनेता स्व. सुशांत ने केदारधाम पर एक अच्छी फिल्म बनाई है। ऐसे में उनके नाम पर एक सेल्फी प्वाइंट इस धाम में बनाया जाएगा। सवाल यह है कि बाबा के धाम में एक फिल्म अभिनेता के नाम पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के क्या इस धाम की आस्था पर चोट न होगा। क्या वो अभिनेता बाबा केदार से भी ऊपर हो गया है। पत्रकार और ब्लगार अखिलेश डिमरी ने फेसबुक पोस्ट में मंत्री की वीडियो को शेयर करते हुए उन पर करारा कटाक्ष किया है। वो लिखते हैं जै हो माराज। जयजयकार हो, चहुं दिशाओं में आपका प्रताप फैले। बेल्जियम, पोलैंड, अमेरिका, फ्रांस पेरिस ब्राजील से लोग आ-आ कर इधर सेल्फी खिंचाएं। मां कसम लोग आकर्षित होंगे बल्कि यूं कहें कि एक बार आएंगे तो फिर जाएंगे ही नहीं। हे प्रभु। हॉलैंड, पोलैंड, सिंगापुर, पेरू, वैंकुवर से निकल कर कभी उत्तराखंड भी आ जाओ आपके सदैव आभारी रहेगें।

ताजा समाचार

National Report

  India Inside News




Image Gallery