स्वरांजलि संस्था की मांग पर राज्य सरकार ने दिया आदेश



--एकलव्य कुमार,
पटना-बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

छात्रों के हित में स्वरांजलि संस्था की पहल रंग लाई है। राज्य सरकार ने संस्था के पदाधिकारियों और सदस्यों की मांग को गंभीरता से लिया। सरकार ने नामाँकन से वंचित नौवीं कक्षा के छात्रों के पुनः नमाँकन का आदेश जारी किया है। इस वजह से नामांकन से वंचित रह गये छात्रों क़ा एक साल बर्बाद होने से बच गया।

● शिक्षा मंत्री ने लिया संज्ञान

स्वरांजलि संस्था की माँग पर बिहार सरकार के शिक्षा मन्त्री व स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव ने संज्ञान लिया। जिसके बाद शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षा निदेशक के आदेश के आलोक में नामंकन आदेश जारी किया। अब 30 सितंबर 2021 तक नवम वर्ग में छात्र नामांकन करा सकेंगे।

स्वरांजलि संस्था के महासचिव व शिक्षाविद डॉ• ध्रुव कुमार, संयोजक अनिल रश्मि ने राज्य सरकार और शिक्षा मन्त्री नंदकिशोर यादव के प्रति दिली आभार प्रकट किया।

डॉ• ध्रुव कुमार ने कहा कि बिहार प्रदेश के हज़ारों छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर पुनः नामांकन आदेश जारी कर जो सराहनीय कदम उठाया है, उसके लिए स्वरांजलि परिवार आपको हृदय से धन्यवाद देती है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के इस कदम से छात्रों क़ा एक वर्ष बर्बाद होने से बच गया। उन्होंने बताया कि अब सभी वंचित छात्रों का नामांकन के साथ ही उनका बिहार बोर्ड में पंजीयन भी हो सकेगा।

● मंत्री के प्रति जताया आभार

ज्ञात हो कि है कि गत दिनों नवम वर्ग में पुनः नामांकन का आदेश निर्गत करने को लेकर संस्था ने स्थानीय शिक्षा मन्त्री नंदकिशोर यादव को संस्था के महासचिव डॉ• ध्रुव कुमार के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने ज्ञापन सौंपा था। शिक्षा मंत्री ने शिष्टमंडल को छात्रहित में सहानभूति पूर्वक कदम उठाने की बात कही थी। पुनः नामंकन आदेश जारी होने पर संस्था की ओर से शिक्षा मंत्री के प्रति आभार जताने वालों में पूरे बिहार प्रदेश के अभिभावकों, छात्रों के अलावा नेक आलम, अभिनेता जितेंद्र कु• पाल, दूधेश्वर प्रसाद गुप्ता, नितिन कु• वर्मा व राजा पुट्टु शामिल थे।

ताजा समाचार

National Report

  India Inside News




Image Gallery