कारगिल विजय दिवस पर सैनिकों को श्रद्धांजलि



नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ प्रधानमंत्री ने कारगिल विजय दिवस पर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में शहीद हुए सभी वीर योद्धाओं को अपनी श्रद्धांजलि दी है।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा; "हम उनके बलिदानों को याद करते हैं। हम उनके पराक्रम को याद करते हैं। आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपने प्राणों की आहूति दी। उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरणा देती है।

■ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस पर राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

• रक्षा मंत्री ने पुष्‍पांजलि अर्पित की, राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

• कृतज्ञ राष्‍ट्र सदैव उनकी बहादुरी का ऋणी रहेगा

• रक्षा राज्‍य मंत्री, सेनाध्‍यक्ष एवं वायुसेना अध्‍यक्ष, रक्षा सचिव तथा सीआईएससी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 26 जुलाई, 2021 को नई दिल्‍ली में कारगिल विजय दिवस की 22वीं जयंती पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्री ने बहादुर शहीदों के सम्‍मान में पुष्‍पांजलि अर्पित की, जिन्‍होंने 1999 में ‘ऑपरेशन विजय’, जिसे कारगिल युद्ध के नाम से भी जाना जाता है, में भारत की विजय के दौरान राष्‍ट्र की सेवा में अपनी सर्वोच्‍च आहुति दी थी।

राजनाथ सिंह ने राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में आगंतुक पुस्तिका में अपने संदेश में कारगिल युद्ध के वीर शहीदों की बहादुरी का स्‍मरण किया और कहा कि राष्‍ट्र भारतीय सशस्‍त्र बलों के बहादुर नायकों द्वारा किया गया बलिदान कभी नहीं भूलेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि कृतज्ञ राष्‍ट्र हमेशा उनके साहस का ऋणी रहेगा और उनके आदर्शों का अनुसरण करता रहेगा।

रक्षा मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि वीर जवानों की सर्वोच्‍च आहुति आने वाली पीढि़यों को प्रेरित करेगी।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट में एक वीडियो संदेश भी साझा किया, जिसमें उन्‍होंने बहादुर भारतीय सैनिकों की वीरता और बलिदान को नमन किया।

कारगिल युद्ध के दौरान, भारतीय सेना के बहादुर जवानों ने, भारतीय वायुसेना की मदद से कठिन बाधाओं, दुर्गम क्षेत्रों तथा विषम मौसम से लड़कर शत्रु के विरूद्ध जीत हासिल की थी, जिसने ऊपर की चोटियों पर कब्‍ज़ कर लिया था। इस महत्‍वपूर्ण अवसर पर, गौरान्वित राष्‍ट्र देशभर में विभिन्‍न आयोजनों के माध्‍यम से शहीद वीरों को यादकर विजय का जश्‍न मना रहा है।

■ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कारगिल विजय दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाये दी

• आपके अदम्य साहस, वीरता और बलिदान से ही कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों पर तिरंगा पुनः गर्व से लहराया

• देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के आपके समर्पण को कृतज्ञ राष्ट्र नमन करता है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कारगिल विजय दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाये दी। कारगिल विजय दिवस पर इस युद्ध के सभी वीर सेनानियों का स्मरण करते हुए, अपने एक ट्वीट में श्री शाह ने कहा कि "आपके अदम्य साहस, वीरता और बलिदान से ही कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों पर तिरंगा पुनः गर्व से लहराया। उन्होंने कहा कि "देश की अखंडता को अक्षुण्ण रखने के आपके समर्पण को कृतज्ञ राष्ट्र नमन करता है।"

ताजा समाचार

National Report

  India Inside News




Image Gallery