सूरत मेट्रो व अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 भूमि पूजन : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दोनों शहरों की जनता के लिए एक महत्वपूर्ण दिन बताया



नई दिल्ली,
सूरत, अहमदाबाद-गुजरात, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सूरत मेट्रो और अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण के भूमि पूजन को दोनों शहरों की जनता के लिए एक महत्वपूर्ण दिन बताया है। अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को नई दिल्ली से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किए गए सूरत और अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में अमित शाह ने कहा कि यह दोनो परियोजनाएं गुजरात के शहरी विकास ईन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत बनाएँगी। श्री शाह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होने गुजरात के सर्वांगीण विकास की कल्पना लोगो के सामने रखी थी और अपने कार्यकाल में ही उसे पूर्ण करके दिखाया। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह अत्यंत ही आनंद का विषय है जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री है तब उन्हीं के कर-कमलो द्वारा गुजरात की दो महत्वकांक्षी योजनाएँ शुरु होने जा रही हैं। अहमदाबाद और सूरत के लोगों को शुभकामनायें देते हुए श्री शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के परिणाम स्वरूप गुजरात की विकास यात्रा निश्चित रुप से तीव्र गति से आगे बढेगी।

श्री शाह ने कहा कि किसी राज्य का चहुंमुखी विकास कैसे हो सकता है उसका उदाहरण नरेंद्र मोदी जी ने देश के सामने रखने का प्रयास किया और उसमें सफल भी रहे। फिर चाहे वह गुजरात के ग्रामीण क्षेत्र के विकास की बात हो या शहरी, चाहे समुद्री किनारे हों या शहरी गरीबों के लिए ईन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने की बात, जंगल हो या फिर पहाडी क्षेत्रो पर बसनेवाले आदिवासी भाईयों का विकास, सभी क्षेत्रो में विकास कैसे पहुँचे उसकी चिंता नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में की थी। उसी के परिणाम स्वरूप गुजरात का सर्वांगीण विकास हुआ और माननीय मोदी जी ने पूरे देश में राजदूत की तरह गुजरात के विकास को पहुँचाने का कार्य किया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास रखा। गुजरात की तरह ही आज समग्र देश, चाहे वह पूर्व हो या पश्चिम, सुदूर नोर्थ ईस्ट के राज्य हों या फिर दक्षिण, सभी क्षेत्रों का समभाव से सर्वांगीण विकास कैसे हो सकता है उसकी नींव डालने की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने की है। अमित शाह ने यह भी कहा कि पिछले साढ़े छह साल के अंदर ही देश में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। पूरे विश्व का भारत को देखने का नजरिया बदला है। साढ़े छह साल के भीतर मेट्रो रेलवे के क्षेत्र में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। पहले सिर्फ पांच शहरों में लगभग 250 किलोमीटर मेट्रो रेल थी और आज यह 18 शहरो में 702 किलोमीटर तक पहुंच गई है। आनेवाले दिनों में यह गति कई गुना बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि गुजरात के अंदर सफल बीआरटीएस शुरु करने का यश भी नरेंद्र मोदी जी को ही जाता है। बीआरटीएस के प्रयोग दिल्ली और पुणे समेत कई शहरों में हुए पर सभी प्रयास विफल हुए। लेकिन गुजरात में बीआईटीएस का सफलतापूर्वक अमलीकरण हुआ और यह आज सुचारु रूप से कई जगह पर चल रही है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt