जम्मू कश्मीर : कृषि विज्ञान केंद्र भवन परिसर का उद्घाटन



साम्बा-जम्मू कश्मीर,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

आज जम्मू कश्मीर के साम्बा में राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कृषि विज्ञान केंद्र भवन परिसर का उद्घाटन किया। कार्यक्रम दौरान प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया गया जो शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेस एंड टेक्नोलॉजी द्वारा प्रशिक्षित थे तथा एक स्थायी आजीविका अर्जित कर रहे हैं। कार्यक्रम दौरान राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कृषि क्षेत्र और संबद्ध गतिविधियों पर प्रकाशन और न्यूज़लैटर का विमोचन किया।

श्री सिन्हा ने बताया कि कृषि विज्ञान केंद्र के माध्यम से, हम सफलतापूर्वक किसानों और वैज्ञानिक तरीकों और प्रौद्योगिकी के बीच संपर्क की खाई को पाट सकते हैं। यूटी सरकार कृषि, बागवानी, डेयरी और पोल्ट्री जैसे प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के विकास और विकास के लिए व्यापक उपाय कर रही है और वांछनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए कृषक समुदाय की वैज्ञानिक और तकनीकी आवश्यकताओं की पहचान करके हस्तक्षेप कर रही है।

उन्होंने कहा कि मैं वैज्ञानिकों से आग्रह करता हूं कि कृषि समुदाय को अधिकतम लाभ पहुंचाने के लिए कृषि तकनीक को प्रयोगशाला से खेतों तक ले जाए।

श्री सिन्हा ने बताया कि जम्मू कश्मीर सरकार विभिन्न ग्रामीण सेवाओं की कुशल डिलीवरी के लिए, पारदर्शी तरीके से और सार्वजनिक भागीदारी और स्वामित्व के साथ उपलब्ध प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर एक संस्थागत तंत्र का निर्माण कर रही है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न स्तरों पर काम कर रहे हैं कि हमारे किसानों को उनकी मेहनत और निवेश का तीन से चार गुना रिटर्न मिले। किसानों के लाभ के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया जा रहा है।

ताजा समाचार

  India Inside News


National Report



Image Gallery
Budget Advertisementt