मेक माई पिल्ग्रिमेज : किसी भी धार्मिक स्थल पर पूजा-पाठ एवं दर्शन-पूजन की मिलेगी विशेष सुविधा



वाराणसी, 29 अप्रैल 2019, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

मेक माई पिल्ग्रिमेज आध्यात्म, दर्शन एवं धर्म की एक ऐसी वेबसाइट, एक ऐसी व्यवस्था है, जो सम्पूर्ण भारत वर्ष को एक सूत्र में पिरोने का कार्य कर रही है। यह साइट पूरे भारतवर्ष में आपको धार्मिक स्थलों का दर्शन पूजन करायेगी, वो भी बिना किसी असुविधा के। देश-विदेश के किसी भी धार्मिक स्थल पर पूजा-पाठ एवं दर्शन-पूजन के दौरान विशेष सुविधा दी जाएगी। दर्शनार्थी को दर्शन के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह बातें रविवार 28 अप्रैल को भेलूपुर, वाराणसी स्थित डायमंड होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान मेक माई पिल्ग्रिमेज के ब्राण्ड अम्बेस्डर जन जन में लोकप्रिय, भजन सम्राट अनूप जलोटा ने कही।

श्री जलोटा ने बताया कि आप इस वेबसाइट के माध्यम से पूरे भारतवर्ष में किसी भी धार्मिक स्थल से जुड़ सकते हैं, जहाँ आपको ठहरने, खाने, वाहन आदि की उत्तम व्यवस्था मिलेगी। साथ ही उस धार्मिक स्थल के ऐतिहासिक महात्म्य से भी परिचित कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपनी सनातन परंपरा से जोड़ना और हिंदू संस्कृति से पूरी दुनिया को परिचित कराना है।

श्री जलोटा ने कहा कि आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक रूप से समृद्ध होने के बावजूद आज हम प्रतिच्य सभ्यता की तरफ उन्मुख हो रहे हैं जो सनातन काल से समृद्ध हमारी सभ्यता और संस्कृति पर कुठाराघात है।

उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के जरिए आप प्रख्यात ज्योतिर्विदों एवं आयुर्वेदिक चिकित्सकों का भी लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा की सर्वाधिक पुरातन विधा आयुर्वेद है, जो आज अपने संक्रमण काल से गुजर रही है। हमारा एक छोटा सा प्रयास है कि लोग आयुर्वेद के बारे में जाने और इसके अद्भुत चिकित्सकीय परिणाम एवं लाभ से परिचित हो सकें। इस सम्बंध में अनूप जलोटा ने बताया की वाराणसी से आयुर्वेद के युवा विद्वान चिकित्सक डॉ• श्याम सुंदर पांडेय को मेक माई पिल्ग्रिमेज से जोड़ा गया है जो भारत के प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों के चिकित्सक है।

उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के द्वारा देश विदेश के किसी भी स्थान के प्रसिद्ध स्थानीय उत्पादों एवं वस्तुओं को आप घर बैठे मंगा सकते हैं। जैसे बनारसी साड़ी, हस्त शिल्प, प्रसिद्ध मंदिरों के प्रसाद, दक्षिण भारत की प्रसिद्ध वस्तुएं आदि। साथ ही ऐसी तमाम सुविधाओं का आप यहाँ से लाभ उठा सकते हैं।

पत्रकारवार्ता में सर्वश्री इंद्रनील दास गुप्ता, अंकन कुमार गांगुली, सोमराज सेन, डॉ• श्याम सुंदर पांडेय, डॉ• विनोद कुमार सिंह, आचार्य प्रवीण पाठक, समाजसेवी प्रभात वर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News