उर्मिला श्रेष्ठ को मिला ग्लोबल स्टार अवॉर्ड



--प्रदीप फुटेला
काठमांडू - नेपाल
इंडिया इनसाइड न्यूज।

साल्ट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और नेपाल महिला चैंबर की अध्यक्ष उर्मिला श्रेष्ठ को भारत के पटना में ग्लोबल स्टार अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। आयोजन समिति की प्रमुख डॉ. शिखा नरूला ने बताया कि श्रेष्ठा, जो चैंबर ऑफ कॉमर्स की उपाध्यक्ष भी हैं, को एक सफल महिला उद्यमी के रूप में अपनी छवि निखारने के लिए इस साल के सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय महिला उद्यमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह लंबे समय तक नेपाल और विदेश में नेपाल-भारत संबंधों को मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगी।

आईएएस शशांक शेखर, विधायक रश्मि बर्मा, जीएसटी संयुक्त आयुक्त समीर परिमल और आयोजन समिति की सदस्या भारत प्रतिभा प्रसाद के संयुक्त निर्णायक मंडल ने श्रेष्ठा को इस वर्ष नेपाल के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी का पुरस्कार देने का निर्णय लिया। विहार शिक्षा एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने पटना के भव्य हॉल संग्रीला पैलेस में आयोजित भव्य समारोह की अध्यक्षता की। समारोह में प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लों सेलिब्रिटी अतिथि थीं, जिसमें दिल्ली सरकार, बिहार सरकार के विधायकों और राजनेताओं ने भाग लिया।

चूंकि वह अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं, इसलिए यह पुरस्कार काठमांडू को सौंप दिया गया। राष्ट्रीय सेवा पुरस्कार और महिला आयोग समेत कई संस्थाओं से सम्मानित हो चुकीं श्रेष्ठा महिला उद्यमियों के विकास के लिए महिला चैंबर में कई काम कर रही हैं और सामाजिक सेवाओं में सक्रिय रहकर उनकी कुशल प्रशासनिक क्षमता की चर्चा हर जगह हो रही है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
इ-अखबार - जगत प्रवाह
  India Inside News