काठमांडू: तीज महोत्सव में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम



--प्रदीप फुटेला
काठमांडू - नेपाल
इंडिया इनसाइड न्यूज।

पेजेंट नेपाल द्वारा आयोजित इस वर्ष का तीज महोत्सव द मॉल होटल में भव्यतापूर्वक संपन्न हुआ। शोभा बुटीक होटल और राष्ट्रखबर द्वारा आयोजित महोत्सव का उद्घाटन प्रतिनिधि सभा की उपाध्यक्ष इंदिरा राणा ने किया।

सांस्कृतिक उत्सवों के माध्यम से नेपाली कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, पेजेंट नेपाल द्वारा हर साल मनाए जाने वाले तीज महोत्सव के दौरान, डेढ़ दर्जन से अधिक विकलांग महिला उद्यमियों ने भोजन, कपड़े और घर में बने उत्पाद का एक प्रदर्शनी स्टाल लगाया था। लायंस क्लब ऑफ ड्रीम्स की ओर से रक्तदान कार्यक्रम आयोजित करने के अलावा, ओम समाज डेंटल, ओम चाहिल डेंटल, नेपाल भारत मैत्री अस्पताल और एएसजी आई केयर द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए।

पेजेंट नेपाल, जो देश-विदेश में विभिन्न पुरस्कार समारोह, फैशन शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम और पर्यटन प्रचार कार्यक्रम आयोजित करता रहा है, ने कार्यक्रम में 'मिस एंड मिसेज तीज' का भी आयोजन किया।

प्रतियोगिता में 40 से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया, जिसमें एकल महिलाओं और विवाहित महिलाओं दोनों ने भाग लिया। विजेताओं को प्रमाण पत्र और ताज प्रदान किए गए। विजेताओं को विभिन्न उपहार हैंपर भी प्रदान किए गए।

■ गायिका पूजन काफ्ले का तीज गीत “हे आमा भन्न मिलेन”

पर्व तीज के अवसर पर गायिका पूजन काफ्ले का इस साल भी मूल तीज गीत 'हे आमा भन्न मिलेन' आया है। इस गाने में लोकप्रिय मॉडल स्मारिका ढकाल और संस्कृति और एलिजा के साथ काफ्ले की आवाज, शब्द और लय शामिल हैं।

वीडियो का निर्देशन प्रबीन थापा द्वारा किया गया है, छायांकन सरोज शाही द्वारा किया गया है और इसका संपादन निरजन केसी द्वारा किया गया है। यह गाना उस स्थिति में भी मौलिक और सामाजिक परिवेश के लिए उपयुक्त है, जब बाजार में तीज गीत संगीत के नाम पर कुछ फूहड़ गाने मौजूद हैं। इस गाने को पूजन काफ्ले यूट्यूब चैनल से रिलीज किया गया है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
इ-अखबार - जगत प्रवाह
  India Inside News