इंडो नेपाल सांस्कृतिक महोत्सव व छठे अंतरराष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरुस्कार से नवाजी गयी कई हस्तियां



--प्रदीप फुटेला
काठमांडू - नेपाल
इंडिया इनसाइड न्यूज।

"इंडो नेपाल सांस्कृतिक महोत्सव और छठे अंतर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार" संपन्न हो गया है। नेपाल चैंबर ऑफ कॉमर्स, लेडीवाइन, इंडिया और एसोसिएट ऑफ पेजेंट नेपाल द्वारा आयोजित नेपाल महिला चैंबर की प्रस्तुति का समारोह काठमांडू के रेडिसन होटल में भव्य रूप से आयोजित किया गया।

नेपाल चैंबर ऑफ कॉमर्स की उपाध्यक्ष, महिला चैंबर की अध्यक्ष एवं साल्ट ट्रेडिंग कॉरपोरेशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी उर्मिला श्रेष्ठ की अध्यक्षता में विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध अभिनेत्री जय प्रदा एवं नेपाल, भारत, ब्रिटेन एवं अन्य देशों से आये अतिथियों ने भाग लिया। समारोह में प्रतिनिधि सभा की उपाध्यक्ष इंदिरा राणा मुख्य अतिथि थीं और लोकप्रिय भारतीय अभिनेत्री जय प्रदा विशेष अतिथि थीं। समारोह में नेपाल और भारत के उच्च पदस्थ लोगों, मशहूर हस्तियों और प्रसिद्ध कलाकारों के साथ-साथ कई लोग शामिल हुए।

यह पुरस्कार विभिन्न क्षेत्रों के 4 दर्जन से अधिक प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया गया, जिन्होंने कला, साहित्य और संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दिया है और सामाजिक जीवन में ख्याति अर्जित की है। नेपाल से करीब तीन दर्जन और भारत से डेढ़ दर्जन से ज्यादा हस्तियों को पुरस्कार मिला।

समारोह में नेपाल के प्रसिद्ध कलाकार गायक आनंद कार्की, गायक यम बराल ने प्रस्तुति दी, भारतीय कथक नर्तकों ने नृत्य किया और नेपाल और भारत के रैंप मॉडलों ने भी दोनों देशों की संस्कृति को दर्शाते कपड़ों के साथ रैंप शो किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे डिप्टी स्पीकर राणा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से नेपाल और भारत के बीच दोस्ती के रिश्ते मजबूत होंगे और दोनों देशों की संस्कृति को बढ़ावा देने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने दोनों पड़ोसी देशों के सांस्कृतिक प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आयोजन समिति को भी धन्यवाद दिया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जय प्रदा को भी समारोह में सम्मानित किया गया। नेपाल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कमलेश कुमार अग्रवाल और महिला चैंबर की उपाध्यक्ष श्रेष्ठा ने अभिनेत्री जयप्रदा को यह सम्मान प्रदान किया। वहीं अभिनेत्री जयप्रदा ने नमक व्यापार निगम के अध्यक्ष प्रदीपलाल श्रेष्ठ, चेंबर की अध्यक्ष उर्मिला श्रेष्ठ आदि को सम्मानित किया।

मैती नेपाल की संस्थापक अध्यक्ष अनुराधा कोइराला, फिल्म विकास बोर्ड के अध्यक्ष और अभिनेता भुवन केसी, अभिनेत्री बसुंधरा भुशाल, चैत्य देवी और भुवन चंद, कलाकार किरण केसी, राजाराम पौडेल, देविका बंदना, राजू सिंह, नारायण प्रधान और साथ ही अभिनेता सरोज खनाल, संगीतकार शंभूजीत बास्कोटा, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक भीम प्रसाद ढकाल, नेपाली सेना के सहायक राठी राजन अधिकारी, लोकप्रिय भारतीय गूगल आंटी 79, प्रिमिला हिंगोरोनी, यूके की प्रख्यात व्यवसायी सोनिया भाटिया, भारतीय प्रसिद्ध व्यक्तित्व सविता राणा भारती, टीपीएफ फैक्ट के अनुप शर्मा, प्रसिद्ध भारतीय नृत्यांगना हिमांशु द्विवेदी,आकाश गुप्ता, डॉ. अर्पणा शाह, चैंबर के पदाधिकारी, पर्यटन विशेषज्ञ, सांस्कृतिक विशेषज्ञ आदि उपस्थित थे। इवेंट में एक्ट्रेस जय प्रदा ने मशहूर गाने 'डफली वाले' पर परफॉर्म किया।

संचारक दिनेश डी.सी. द्वारा संचालित कार्यक्रम में आयोजक लेडीवाइन की प्रमुख पूनम कौशिक, प्रबंधक श्रुति सरल, निदेशक अंकित शर्मा, पेजेंट नेपाल के प्रमुख राज लुइटेल, आयोजक नेपाल आदि ने कार्यक्रम को सफल और अधिक ऊर्जावान बताया।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
इ-अखबार - जगत प्रवाह
  India Inside News