बंगाली संस्कृति को आगे बढ़ाना प्राथमिकता: दीपान्विता



--प्रदीप फुटेला
रुद्रपुर - उत्तराखंड, इंडिया इनसाइड न्यूज।

● बंगाली कला की अपनी अलग पहचान

किसी भी फील्ड में सफलता के लिए संघर्ष जरूरी है और संघर्ष के बाद जो लक्ष्य की प्राप्ति होती है उसका आनंद ही कुछ और है। सपने तो सभी देखते हैं लेकिन सपने उन्हीं के सच होते हैं जो उन्हें हकीकत में बदलना जानते हैं और उसके लिए कठिन परिश्रम करना जरूरी है। ऐसा ही एक संघर्षरत अभिनेत्री मॉडल का नाम है दीपान्विता दास दत्ता।

मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली उभरती हुई अभिनेत्री व मॉडल दीपान्विता विगत सात वर्षों से फिल्म इंडस्ट्री में कार्य कर रही है। मॉडल, एक्ट्रेस, डांसर दीपान्विता पिछले दिनों एक अवार्ड कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली आई हुई थी। उनसे हमारी कई मुद्दों पर लंबी बात हुई।

उन्होंने बताया कि जब वह कॉलेज में कक्षा 12 में पढ़ाई कर रही थी तभी मंच पर आने का अवसर मिला। बस वही॔ से उन्हें इसका जुनून चढ़ने लगा फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दीपान्विता ने बताया कि मैंने इसे कैरियर के तौर पर चुनने का निर्णय लिया। अब तक दर्जनों ब्यूटी पेजेंट, सॉन्ग, व बंगाली तथा हिंदी मूवी में वह काम कर चुकी हैं। दीपान्विता के अनुसार 2019 में मिस ब्यूटी क्वीन कांटेस्ट जो कि कोलकाता में हुआ था उसकी विजेता रही। हिंदी गाने भी किये।

परिवार का उन्हें भरपूर सहयोग मिला। कभी किसी ने मुझे रोका टोका नहीं। सभी ने उन्हें कैरियर बनाने में मदद की। 2021 में मिसेज बेस्ट कैटवॉक, 2023 में मिसेज वेस्ट बंगाल का खिताब जीता। इसके अलावा ब्रांड शूट, ज्वेलरी शूट, किये बेस्ट शो स्टॉपर भी रही। अभिनेता राजेश महाजन के साथ वेबसिरिज मे भी काम कर रही हैं। फिल्म जगत से इनको बचपन से ही लगाव था। स्कूल कालेज के मंचों पर भी इन्होंने नृत्य प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके अलावा भी अनेकों सांस्कृतिक मंच पर इनको इंटरटेनमेंट के लिए सम्मानित किया गया। कॉलेज के बाद उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं, फैशन शोज में काम किया। म्यूजिक एल्बम में भी अभिनय के जौहर दिखाए हैं।

समाज सेवा का शौक भी इन्हें युवावस्था से ही है कई सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर गरीबों की आर्थिक सहायता, स्वास्थ्य सेवा, बुजुर्गों की मदद में भी यह हमेशा आगे रहती हैं। जरूरतमंदों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई है। उन्होंने बताया कि बंगाल की फिल्म इंडस्ट्री में जितना भी समय लगा है उसका उनको फल मिला है लेकिन अब उनकी इच्छा है कि वह देश में भी नाम रोशन करें और इसके लिए उन्होंने प्रारंभिक प्रयास शुरू कर दी है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News