धूमधाम से मना कवि गुरु रविंद्र नाथ टैगोर की 163वीं जयंती



--अभिजीत पाण्डेय
धनबाद - झारखंड, इंडिया इनसाइड न्यूज।

■ आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम देख दर्शक हो गए मंत्र मुग्ध

कविगुरु रविंद्र नाथ टैगोर की 163वीं जयंती के मौके पर धनबाद के प्रसिद्ध और ऐतिहासिक 100 साल पूराना बंगाली प्रतिष्ठान लिंडसे क्लब एवं लाइब्रेरी द्वारा एक बहुत ही शानदार, अनोखी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

धनबाद में बंगाली कार्यक्रम के इतिहास में यह पहली बार था जब एक शाम में कविगुरु द्वारा लिखित सात नृत्य नाटिका और नाटक का कोलाज प्रस्तुत किया गया। पचीस ए वैशाख को धनबाद का बंगाली समुदाय हर साल यह उत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मानता आया है। कार्यक्रम में धनबाद के कोने-कोने से हर उम्र के कलाकारों को एकत्रित किया गया जहां विशेष रूप से बाल कलाकारों ने अपने प्रतिभा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम में लगभग 70 कलाकारों ने भाग लिया। लिंडसे क्लब के पूरे प्रांगण दर्शकों से खचाखच भरा रहा। कार्यक्रम की शुरुआत लिंडसे क्लब के अध्यक्ष सह सिम्फर के पूर्व निदेशक अमलेंदु सिन्हा एवं क्लब के सचिव तथा विशिष्ट लेखक दीपक कुमार सेन द्वारा दीप प्रज्वलित करके तथा विश्व कवि रविंद्र नाथ टैगोर के तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया।

अध्यक्ष एवं सचिव अपने भाषण में कविगुरु रविंद्र नाथ टैगोर की जन्म दिवस पचीस ए वैशाख के रूप में कई वर्ष से मनाने की बात कही। मौके पर प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। सभी ने आयोजित कार्यक्रम का जमकर सराहना की।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News