छेड़खानी के आरोपी पंडा राज मिश्रा पर पीड़ित परिवार ने लगाया धमकी का आरोप



लखनऊ/मिर्जापुर,
उत्तर प्रदेश, इंडिया इनसाइड न्यूज।

● अलीगढ़ की बहु के साथ छेड़खानी मामले में एसआईटी जांच कराने की मांग - अभिनंदन त्यागी

● लखनऊ उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता ने भी पंडा राज मिश्रा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री और डीजीपी को लिखा खत

अलीगढ़ की बहु के साथ विन्ध्यधाम में छेड़खानी के आरोपी पंडा राज मिश्रा इस गंभीर मामले में समझौता के लिए तरह तरह का हथकंडा अपना रहा है। उधर पीड़िता के श्वसुर ने आरोपी पंडा पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार अब भी सदमे से बाहर नहीं निकल पाया है। वही दूसरी तरफ उच्च न्यायालय लखनऊ की महिला अधिवक्ता ने भी अपने साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए आरोपी पंडा राज मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की है। बकौल महिला अधिवक्ता का कहना है कि इस गंभीर मामले की मुख्यमंत्री और डीजीपी से लिखित शिकायत की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ से विन्ध्यधाम में दर्शन पूजन करने आए परिवार की बहु के साथ छेड़खानी करने के मामले में अंतरिम जमानत पर रिहा आरोपी सपा कार्यकर्ता पंडा राज मिश्रा पुत्र राजा मिश्रा बीते रविवार को मिर्जापुर से अपनी फार्चुनर से अपने मामा व अन्य लोगों के साथ नोयडा गया। नोएडा के परी चौक स्थित होटल कल्चर में कमरा नंबर 207 में अपने मामा सहित कई अन्य लोगों के साथ ठहरा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छेड़खानी का आरोपी राज पंडा राष्ट्रीय लोकदल के मुस्लिम विधायक के सहयोग से चार - पांच लोगों को छेड़खानी से पीड़िता के घर जाकर समझौता के लिए दबाव बनाया। इस दौरान पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए देने का लालच भी पीड़ित पक्ष को देने का प्रयास किया गया। इस दौरान आरोपी राज पंडा की ओर से पहले से स्टाम्प पेपर पर लिखित समझौता पत्र भी तैयार किया गया था। जिस पर पीड़ित परिवार की सहमति नहीं बनी। उपरोक्त समझौता पत्र में छेड़खानी के आरोपी पंडा राज मिश्रा की ओर से मिर्जापुर नगर के भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा और अवनीश मिश्रा द्वारा पीड़ित परिवार को बरगला कर छेड़खानी का मामला दर्ज कराने की बात लिखी गई थी। जिस पर पीड़ित पक्ष ने इंकार कर दिया साथ में गए लोगों ने भी राज मिश्रा के मामा को छोड़कर सारे लोगों ने स्टांप पर लिखी बातों को मिथ्या करार देते हुए फाड़ कर फेंक दिया।

• उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता ने अपने साथ दुर्व्यवहार के बाबत सीएम को लिखा खत, करायेगी मुकदमा दर्ज

उधर दूसरे घटनाक्रम में प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी उच्च न्यायालय की महिला अधिवक्ता ने उपरोक्त पंडा राज मिश्रा के खिलाफ मुख्यमंत्री, गृह सचिव और उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यह आरोप लगाया है कि मैं बीते मई 2023 में विन्ध्यधाम में दर्शन पूजन को गई थी और राज विशिष्ट अतिथि गृह में ठहरने के दौरान राज पंडा द्वारा उच्च न्यायालय की अधिवक्ता के साथ छेड़खानी किया गया था। मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के उच्चाधिकारियों को लिखे पत्र में महिला अधिवक्ता ने आरोपी पंडा राज मिश्रा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। महिला अधिवक्ता ने पत्र में यह भी कहा है कि गत दिनों अलीगढ़ के शर्मा फैमिली की बहू के साथ छेड़खानी मामले में धनबल के चलते विन्ध्याचल पुलिस ने छेड़खानी की हल्की धारा में आनन फानन में चालान कर दिया और छेड़खानी जैसे गंभीर मामले में तत्काल अंतरिम जमानत मिलना यह साबित करता है कि इस मामले की लीपापोती पैसे के बल पर की जा रही है।

महिला अधिवक्ता ने चेतावनी दी है कि यदि छेड़खानी के आरोपी के विरुद्ध प्रशासन द्वारा सख्त कानूनी कार्रवाई कर गिरफ्तार नहीं किया गया तो इस मामले को उच्च न्यायालय में ले जायेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उधर अलीगढ़ शर्मा परिवार की बहु के साथ छेड़खानी मामले में राज पंडा को अंतरिम जमानत पर न्यायालय ने रिहा करते हुए पुनः 18 जून को न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया था। इसी बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छेड़खानी के आरोपी पंडा राज मिश्रा अपने दबंग साथियों को पीड़ित शर्मा परिवार पर समझौता करने के लिए धमकी दिलवाने के साथ ही 20 लाख रुपए लेकर समझौता करने का दबाव भी बना रहा है। पीड़िता के श्वसुर ने स्वीकार किया है कि समझौते के लिए तरह तरह का दबाव डाला जा रहा है।

विन्ध्यधाम की घटना के बाद पूरा परिवार सदमे में हैं। इस बाबत अलीगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता और मुख्यमंत्री सलाहकार समिति के सदस्य अभिनंदन त्यागी ने मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि अलीगढ़ की बहु से छेड़खानी जैसे गंभीर मामले को मिर्जापुर पुलिस ने पैसे लेकर लीपापोती करके सपा नेता और पंडा राज मिश्रा को हल्के फुल्के धारा में चालान कर, जमानत दिलवा दिया। यह सवालिया निशान माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रदेश में जीरो टॉलरेंस का मजाक उडाती मिर्जापुर पुलिस प्रतीत हो रही है। ऐसे में उपरोक्त मामले की एसआईटी जांच के लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया जायेगा ताकि अलीगढ़ की बहु के साथ न्याय हो सके।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
इ-अखबार - जगत प्रवाह
  India Inside News