काशी के लाल ने अमेरिका में किया कमाल



--हरेंद्र शुक्ला,
वाराणसी - उत्तर प्रदेश, इंडिया इनसाइड न्यूज।

● न्यूयॉर्क के सायराक्रूश विश्वविद्यालय में वाराणसी के मेधावी छात्र पुष्कर नाथ मिश्र को 'मास्टर आफ साइंस' की उपाधि

संकटमोचन मंदिर के महंत एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू इलेक्ट्रॉनिक विभाग के अध्यक्ष प्रो विश्वंभरनाथ मिश्र के पुत्र पुष्करनाथ मिश्र ने विज्ञान के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर विदेश की धरती पर काशी सहित भारत का नाम रोशन किया है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित सायराक्रूश विश्वविद्यालय में मास्टर आफ साइंस में अध्ययन रत पुष्कर नाथ मिश्र को दीक्षांत समारोह में 'मास्टर आफ साइंस' की उपाधि प्रदान की गई।

दीक्षांत समारोह में इस विश्वविद्यालय के पुरातन छात्र और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने आन लाइन संबोधन करते हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में गुजरे छात्र जीवन के संस्मरणों को याद किया व उपाधि से अलंकृत नव परास्नातकों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उम्मीद जताई कि विश्वविद्यालय की गरिमा के अनुरूप नयी प्रतिभाओं की पौध रोपता रहेगा। अंत में उन्होंने विद्यार्थियों से विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध कार्यों को बढ़ावा देने का आह्वान किया।

पुत्र की उपलब्धि से आह्लादित पिता महंत प्रो विश्वंभरनाथ मिश्र एवं मदर्स फार मदर की संस्थापक अध्यक्ष माता आभा मिश्रा ने आशा जताई कि वे मिश्र परिवार सहित काशी की बौद्धिक विरासत को और समृद्ध करेंगे।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News