वाराणसी: दक्षिण भारतीय तीर्थ यात्रियों से भरी नाव गंगा में समाई, बाल बाल बचे लोग



--हरेंद्र शुक्ला,
वाराणसी-उत्तर प्रदेश,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ नाव दुर्घटना में घायल दक्षिण भारतीय दंपति का बीएचयू अस्पताल में चल रहा इलाज

■ डीएम और पुलिस कमिश्नर ने जाना घायलों का हाल, नाविक गिरफ्तार

वाराणसी में गंगा में यह संयोग ही था कि शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। 34 यात्रियों से भरी नाव डूबने से बची। दरभंगा घाट के सामने से उस पार रेती पर जाते समय नाव में पानी भरने से नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलटने से यात्रियों में चीख पुकार मच गई। आननफानन में आसपास के नाविक और जल पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इसमें दो जल यात्रियों को हल्की चोट आई हैं। दोनों पति-पत्नि हैं। जिन्हें बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि अब पी आदिनारायण और पी विजया की हालत सामान्य है और उनको इमरजेंसी से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं, दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने नाविक को हिरासत में ले लिया है। सभी यात्रियों को दूसरे नाव से गंतव्य को भेजा गया। बताते चलें कि दक्षिण भारत के 34 यात्रियों का समूह गंगा में नौकायन करने निकला था। केदार घाट के रहने वाले अमित साहनी के नाव में सभी सवार हुए। दरभंगा घाट से उस पार रेती की तरफ जाते समय शनिवार की सुबह नाव में अचानक पानी भरने लगा। पुरानी नाव होने के कारण नाव में धीरे धीरे पानी भरने लगा। यात्रियों ने शोर मचाया। आरोप है कि इस दौरान नाविक कूद कर भाग निकला। शोर शराबा-चीख पुकार सुनकर समय रहते मल्लाह और पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी वजह से सभी को तुरंत बचा लिया गया। पुलिस मौके से एक नाविक को हिरासत में लिया है।

हादसे के शिकार हुए लोगों में से तमिलनाडु की दंपत्ति आदि नारायणा और पी विजया का हाल जानने तथा इलाज की व्यवस्था देखने जिलाधिकारी एस. राजलिंगम बीएचयू अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में पहुंचे। सीएमओ डा.संदीप चौधरी तथा बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. के.के. गुप्ता से मौके पर मरीजों की स्थिति और इलाज के बारे में पूछताछ की।

घटना के बाद काशी के पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने नाव दुर्घटना के पीड़ितों से बातचीत की। सभी पीड़ित आंध्र के राजामंद्री जिले के निवासी हैं। पुलिस कमिश्नर ने अपनी मातृ भाषा तेलुगू में कई लोगों से बातचीत की। घायलों के इलाज के लिए बीएचयू के चिकित्सक से भी बातचीत की। पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि प्रशासन हर संभव मदद करेगा।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News