महान शिक्षाविद भारत रत्न प्रोफेसर राधाकृष्णन जी की जयंती



वाराणसी-उत्तर प्रदेश,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

महान शिक्षाविद भारत रत्न प्रोफेसर राधाकृष्णन जी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में किया गया।

राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों ने शिक्षकों के सम्मान में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान कर उनके प्रति अपना आदर और कृतज्ञता ज्ञापित की। रक्तदान शिविर का उद्घाटन भारत सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो के अपर महानिदेशक विजय कुमार ने किया। इस अवसर पर भारत सरकार के युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय के क्षेत्रीय निदेशक डॉ अशोक श्रोति ने ऑनलाइन माध्यम से प्रतिभागियों को संबोधित किया।

रक्तदान का शुभारंभ कार्यक्रम अधिकारी डॉ कनुप्रिया सिंह राठौड़ द्वारा रक्तदान के साथ हुआ। रक्तदान के बारे में स्वयंसेवकों को जागरूक करते हुए कार्यक्रम समन्वयक डॉ बाला लखेंद्र, पत्र सूचना कार्यालय के अधिकारी प्रशांत कक्कड़, कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्णानंद सिंह, डॉ एहसान एहसान कनुप्रिया सिंह, डॉ आशुतोष कुमार सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी डॉ लाल जी सहित अनेक वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

रक्तदान शिविर में लगभग 81 यूनिट रक्तदान स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान और कला संकाय के छात्रों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व समृद्धि झा, आशीष चतुर्वेदी, आयुष कश्यप और सुमित मीणा ने किया।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News