राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग : कड़ा पहनने की अनुमति नहीं देने की शिकायत पर संज्ञान



चंडीगढ़,
नई दिल्ली,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

■ राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा-नीट 2021 में एक उम्मीदवार को कड़ा पहनने की अनुमति नहीं देने की शिकायत पर संज्ञान लिया है

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) ने सरकारी मॉडल स्कूल, सेक्टर 19-डी, चंडीगढ़ में राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा-नीट 2021 में अपने बेटे को कड़ा पहनने की अनुमति नहीं देने के संबंध में भूपिंदर सिंह की एक शिकायत पर संज्ञान लिया है, जबकि अन्य छात्रों को टेप फिक्सिंग के साथ चांदी का कड़ा पहनने की अनुमति दी गई थी।

एनसीएम ने बुधवार को नई दिल्ली में एक प्रेस नोट में कहा, चूंकि इस घटना में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग शामिल हैं, इसलिए आयोग ने चंडीगढ़ प्रशासन और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी से इस मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने नीट 2021 की परीक्षा आयोजित की थी।

प्रेस नोट में कहा गया है कि एनसीएम अधिनियम, 1992 के तहत गठित एनसीएम को अन्य बातों के साथ-साथ अल्पसंख्यकों के अधिकारों और सुरक्षा उपायों से वंचित करने के संबंध में विशिष्ट शिकायतों को देखने और ऐसे मामलों को उपयुक्त अधिकारियों के समक्ष उठाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News