सारिका ने वैक्सिनेशन जागरूकता का दिया नया नारा



भोपाल-मध्य प्रदेश,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पल्स पोलियो टीकाकरण का नारा कि "कोई बच्चा छूट न जाये" अब उन बच्चों के युवा होने के बाद कोविड से बचाव के लिए वैक्सिनेशन (टीकाकरण) में नये नारे के रूप में सामने आ सकता है कि "कोई युवा छूट न जाये।" यह बात नेशनल अवॉर्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने जिला पंचायत के सीईओ मनोज सरियाम के मार्गदर्शन में आयोजित जागरूकता कायर्क्रम में कही।

सारिका ने बताया कि 21 जून के टीकाकरण महाअभियान में पहली डोज लगवाने के बाद के लगभग 12 सप्ताह होने के अवसर पर 16 सितम्बर को एक विशेष टीकाकरण महाअभियान आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी युवाओं, व्यस्कों एवं बुजुर्गों को कोविड से बचाव का टीका लगवाने का आग्रह किया।

जागरूकता कार्यक्रम में सारिका ने आमलोगों को देश का नक्शा दिखाते हुए बताया कि राज्य का होशंगाबाद जिला महाराष्ट्र से सिर्फ 300 किलोमीटर की दूरी पर है। महाराष्ट्र में कोविड की चपेट में आने वालों की संख्या फिर बढ़ रही है। ऐसे में सभी व्यक्तियों का वैक्सिनेशन होना बहुत जरूरी हो जाता है ताकि वायरस को आश्रय न मिल पाये। उन्होंने कहा कि इसके लिये 16 सितम्बर से 20 सितम्बर तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा।

सारिका ने संदेश दिया कि ज्योति से ज्योति जलाते चलो गीत अब टीकाकरण की सफलता का मंत्र बन सकता है। उन्होंने आह्वान किया कि टीका लगवा चुके लोग अन्य लोगों को प्रेरित कर शत प्रतिशत टीकाकरण में मदद करें।

ताजा समाचार

National Report

  India Inside News




Image Gallery