रुद्रपुर में दिखेगी पहाड़ी संस्कृति की झलक, छोलिया डांस व पहाड़ी गानों से होगा कार्यक्रम का आगाज



रुद्रपुर - उत्तराखंड
इंडिया इनसाइड न्यूज।

■ 25 अक्टूबर को होटल वीनस में देवभूमि आइकॉन अवार्ड का आयोजन

■ संस्कृति व पर्यटन विभाग की टीम भी रहेगी मौजूद

उत्तराखंड में पहली बार देवभूमि आइकॉन अवॉर्ड का आयोजन किया गया है जिसमे विभिन्न क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उत्तराखंड की संस्कृति को प्रोत्साहित करने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिससे उत्तराखंड राज्य को एक अलग पहचान मिलेगी।

कार्यक्रम के आयोजक प्रदीप फुटेला, भानु चुघ, रश्मि भारती व रेनू मौर्या ने होटल वीनस में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें राज्य की सांस्कृतिक विरासत को जीवंत करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार के सांस्कृतिक विभाग के सहयोग से छोलिया नृत्य व पहाड़ी सिंगर की टीम उपलब्ध करवाई जा रही है जो अपनी कला से विभिन्न राज्यों से देवभूमि आइकॉन अवॉर्ड में पहुंचने वाले प्रतिभागियों का अतिथि देवो भव की भावना के अनुरूप उनका स्वागत करेंगे। साथ ही मशहूर पंजाबी पॉप सिंगर मोंटू मस्त बॉलीवुड व पंजाबी गानों से मनोरंजन करेंगे।

उन्होंने बताया कि इवेंट में मशहूर सीनियर सुपर मॉडल व एक्टर राजेश महाजन, मिस एशिया निधि सिंह, मिसेज हिमाचल शिवानी कौशल, अंतरराष्ट्रीय योग गुरु सोहित योगी, पद्मश्री वैध बालेंदु प्रकाश समेत राजनैतिक दलों व प्रशासनिक अधिकारियों की भी मौजूदगी रहेगी। कार्यक्रम में समाजसेवा, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, मॉडलिंग, क्लाइमेट चेंज, एनिमल एक्टिविस्ट के तौर पर काम करने वाले प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कई मशहूर शिक्षाविद, मीडिया कर्मी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, महिलाओं के हितों के लिए कार्य करने वाली संस्थाओं, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

https://www.indiainside.org/post.php?id=9897