मुस्कुराते चेहरे को देखना बेहद खुशी की बात : ममता



कोलकाता,
पश्चिम बंगाल,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

पश्चिम बंगाल के मालदा, उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर के लोगों के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जन कल्याणकारी सेवाओं का वितरण किया। अपने भावनाओं को प्रकट करते हुए उन्होंने बताया कि उनके (लोगों के) मुस्कुराते हुए चेहरों को देखना बेहद खुशी की बात थी। उन्होंने लगभग 1200 करोड़ के बजट वाली 427 नई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

ज्ञात हो कि कार्यक्रम दौरान 14,000 लड़कियों को कन्याश्री योजना, लगभग 3,000 छात्रों को रूपश्री योजना, 34,500 लोगों को स्वास्थ्य साथी कार्ड, 8,000 से अधिक लोगों को जाति प्रमाण पत्र तथा मालदा, उत्तर दिनाजपुर और और दक्षिण दिनाजपुर में 'चोखेर अलो' योजना के तहत 1,000 लोगों को चश्मा वितरित किया गया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने हमेशा जमीनी स्तर के सम्पर्क को मजबूत करने, लोगों के कल्याण और उनके मुद्दों को हल करने को प्राथमिकता दी है। इसे सुनिश्चित करने के लिए, हमने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है जो सभी उम्र, जातियों, पंथों, धर्मों और जीवन के क्षेत्रों में, लोगों को कवर करती हैं। युवा लड़कियों से लेकर बुजुर्गों तक, हमारी प्रमुख पहल बंगाल में प्रत्येक व्यक्ति को पूरा करती है। लक्ष्मीर भंडार, कृषक बंधु, सबूज साथी, खाद्य साथी, शिक्षाश्री, ऐक्यश्री, स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, कन्याश्री, रूपश्री, जय जोहर, और तपशीली बंधु सहित कई अन्य लाखों लोगों को लाभान्वित कर रहे हैं, और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हम प्रभावी प्रशासन के लिए नई पहल करना और अथक रूप से काम करना जारी रखेंगे।

https://www.indiainside.org/post.php?id=9095