आईआईएम उदयपुर के 'वार्षिक प्रबंधन उत्सव - सोलारिस' का आगाज़



उदयपुर-राजस्थान,
इंडिया इनसाइड न्यूज़।

● मार्केटिंग कार्यशाला से हुई शुरुआत

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट उदयपुर का वार्षिक प्रबंधन उत्सव, सोलारिस 20-21, 9 व 10 जनवरी 2021 को फाइवएस डिजिटल और सिक्योर मीटर्स के साझेदारी के साथ आयोजित किया जाएगा। फेस्ट का दूसरा प्री-इवेंट, मैड ओवर मार्केटिंग द्वारा मार्केटिंग कार्यशाला, 7 जनवरी 2021, शाम 6:30 बजे से आयोजित हुआ। इस अवसर पर आईआईएम उदयपुर, आईआईएम त्रिची, डीएमएस आईआईटी दिल्ली, सिम्बायोसिस और अन्य शीर्ष बी-स्कूलों के 450 से अधिक छात्रों की भागीदारी रही।

कार्यशाला वस्तुतः आयोजित की जाएगी और छात्रों की विविध भागीदारी का गवाह बनेगी। मार्केटिंग वर्कशॉप का उद्देश्य छात्रों को एक आनंदमय वातावरण प्रदान करके और उनमें से मार्केटर्स निकालने का है। एमओएम एक भारतीय मार्केटिंग मीडिया कंपनी है, जो वैश्विक विज्ञापन, नवीनतम अभियान और ब्रांड से संबंधित समाचारों को शामिल करके उनका निर्माण और क्यूरेशन करती है।

इस कार्यशाला पर, आईआईएम उदयपुर के निदेशक, प्रो• जनत शाह ने कहा, "दुनिया लगभग वस्तुतः कार्य करने के लिए संक्रमण के द्वारा कोविड-19 के बहुकालीन प्रभाव को तेजी से अपना रही है। एक अनुशासन और कैरियर की संभावना के रूप में मार्केटिंग आज के विपणक के लिए आशाजनक अवसर हैं। मैं आयोजकों को, सहयोगी उद्योग के विशेषज्ञों को बधाई देता हूं, और प्रतिभागियों को आनंदमय सत्र की शुभकामनाएं देता हूं।"

9 –10 जनवरी 2021 को, आईआईएम उदयपुर अपने वार्षिक प्रबंधन उत्सव सोलारिस 20-21 के एक भाग के रूप में विभिन्न क्षेत्रों के 20 से अधिक गणमान्य व्यक्तियों के साथ सात शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। फेस्ट ने इस संस्करण को 20+ प्रतियोगिताओं के साथ शुरू किया, जो नवंबर 2020 में शुरू हुआ, जिसमें बी-स्कूलों में 50 से अधिक कैंपस एंबेसडर, 9000 से अधिक पंजीकरण और ₹4.5 लाख के पुरस्कार है।

आईआईएम उदयपुर के छात्रों को विभिन्न कंपनियों और क्षेत्रों से संबंधित नेताओं और कॉर्पोरेट नेताओं से मिलने और बातचीत करने में मदद करने के लिए आईआईएम उदयपुर के वार्षिक प्रबंधन उत्सव सोलारिस, 6 साल पहले शुरू हुआ था। भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर हमेशा अपने छात्रों के समग्र विकास और भविष्य के नेताओं को संवारने के लिए प्रतिबद्ध रहा है।

■ ईआईएम उदयपुर के बारे में : आईआईएम के पास गुणवत्ता और उपलब्धि का गौरवपूर्ण रिकॉर्ड है। आईआईएम उदयपुर इस शानदार विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैनात है और विश्व स्तर के अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करके और छात्रों के सीखने को बदलकर जो कल के प्रबंधक और नेता होंगे। संस्थान अपनी स्थापना के केवल आठ वर्षों में एएसीएसबी (एसोसिएशन टू एडवांस कॉलेजिएट स्कूलों के व्यवसाय) से मान्यता प्राप्त करके वैश्विक शिक्षा के स्तर पर आ गया है। इस मान्यता के साथ, आईआईएम उदयपुर को अब हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, व्हार्टन स्कूल ऑफ पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय और एमआईटी स्लोन स्कूल जैसे वैश्विक संस्थानों की एक ही लीग में गिना जाता है। आईआईएमयू को हाल ही में क्यूएस 2021 मास्टर्स इन मैनेजमेंट (एमआईएम) रैंकिंग के साथ-साथ फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) एमआईएम रैंकिंग 2020 में सूचीबद्ध किया गया है। आईआईएमयू इन दोनों रैंकिंग में दुनिया का सबसे युवा बी-स्कूल है। नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) 2020 के अनुसार, आईआईएम उदयपुर सभी बी-स्कूलों में 17 वें स्थान पर है। आईआईएमयू वर्तमान में यूटी के डलास द्वारा उपयोग की जाने वाली कार्यप्रणाली के अनुसार प्रबंधन के क्षेत्र में अनुसंधान के लिए भारत में 4वें स्थान पर है जो प्रमुख वैश्विक पत्रिकाओं में प्रकाशनों को ट्रैक करता है।

https://www.indiainside.org/post.php?id=7803