भाजपा 17, जदयू 16 और चिराग पासवान की पार्टी 5 सीटों पर लड़ेगी



--अभिजीत पाण्डेय
पटना - बिहार, इंडिया इनसाइड न्यूज।

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। बिहार की कुल 40 सीटों पर बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जेडीयू 16 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। चिराग पासवान की पार्टी को 5, जीतन राम मांझी की 'हम' पार्टी को 1 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी एक सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। पिछले चुनाव में एनडीए ने बिहार में 39 सीटें जीतीं।

बीजेपी ने बिहार की 40 सीटों को साधने के लिए चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को हाजीपुर समेत 5 सीटें देकर चिराग के चाचा और मौजूदा केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस को भी दरकिनार कर दिया।

भाजपा बिहार के 17 - औरंगाबाद, मधुबनी, अरिरया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम से चुनाव लड़ेगी।

जदयू प्रदेश के 16 - वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांक, मुंगेर, नलंदा, जहानाबद और शिवहर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार उतारेगी।

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी बिहार की वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से चुनाव लड़ेगी।

जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा गया से अपना उम्मीदवार उतारेगी, जबकि उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा काराकाट से ताल ठोकेगी।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News