ए०बी०आई०सी० में पूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन ”मिलन 2017“ आयोजित



रेणुकूट, 15 नवम्बर। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं० जवाहर लाल नेहरु के जन्म दिवस एवं स्व० आदित्य विक्रम बिड़ला के जन्म दिवस के अवसर पर मंगलवार दिनांक 14 नवम्बर को आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज, रेणुकूट में पूर्व विद्यार्थियों का सम्मेलन ”मिलन 2017“ आयोजित किया गया। विगत 54 वर्षों से संचालित इस विद्यालय से उत्तीर्ण हुए 100 से अधिक विद्यार्थी इस सम्मेलन में सम्मिलित हुए जो वर्तमान में देश-विदेश में कार्यरत रहते हुए समाज के उत्थान में अपना योगदान दे रहे हैं। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रधानाचार्य रवीन्द्र सिंह चौहान एवं पूर्व विद्यार्थियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने सम्बोधन में आदित्य बिड़ला समूह के मुख्य शिक्षा अधिकारी का सन्देश देते हुए सभी पूर्व छात्रों का स्वागत किया और उनके बेहतर भविष्य की कामना की।
विद्यालय की संगीत शिक्षिका ज्योति मिश्रा के निर्देशन में छात्राओं ने बाल गीत, क्रियात्मक गीत, भजन एवं होली व फ्यूजन नृत्य प्रस्तुत किया।
डा० स्मिता सिंह द्वारा पूर्व विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया साथ ही पूर्व छात्रा गीता सिंह व अन्य पूर्व छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। शिकागो (अमेरिका) से इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए विशेष रुप से आए पूर्व छात्र आनन्द कुमार गुप्ता, सोनभद्र आबकारी विभाग के अधिकारी तथा विद्यालय के पूर्व छात्र संजय उपाध्याय तथा हिण्डाल्को में कार्यरत पूर्व विद्यार्थी व अन्य पूर्व विद्यार्थियों ने अपने वर्तमान तथा पूर्व विद्यालयी अनुभव को उपस्थित वर्तमान विद्यार्थियों से साझा किया।
शिक्षक जलज मालवीय ने पूर्व विद्यार्थियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें भविष्य की शुभकामनायें दी। कार्यकम का संचालन अरविंद कुमार अग्निहोत्री एवं डा० स्मिता सिंह ने किया तथा श्याम नारायण पाण्डेय ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम प्रभारी डा० पूनम वार्ष्णेय, सत्येन्द्र सिंह, सभी शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा।

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष