मनोज सिन्हा ने बक्सर-वाराणसी एमईएमयू ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया



नई दिल्ली/बक्सर/वाराणसी, 28 नवम्बर 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

रेल राज्य मंत्री तथा संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री मनोज सिन्हा ने बक्सर-वाराणसी मेमू (एमईएमयू) ट्रेन की जोड़ी 63229/63230 को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रेलगाड़ी बक्सर और वाराणसी के बीच शुरू से अंत तक अतिरिक्त सम्पर्क प्रदान करेगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, रेल बोर्ड के सदस्य ट्रैफिक गिरीश पिल्लई, रेल बोर्ड के सदस्य रोलिंग स्टॉक राजेश अग्रवाल तथा रेल बोर्ड के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

मनोज सिन्हा ने अपने संबोधन में इस नई मेमू ट्रेन के लिए बक्सर के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 16 कोच वाली इस मेमू ट्रेन की यात्री क्षमता 1500 की है। यह ट्रेन बक्सर से काशी की यात्री करने वाले लोगों के लिए सहायक है। उन्होंने बताया कि बक्सर में अनेक आधारभूत संरचना विकास परियोजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने भारतीय रेल में हो रहे ऐतिहासिक सुधारों की भी चर्चा की।

इस अवसर पर अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि आज का दिन बक्सर के लोगों के लिए खुशी का दिन है क्योंकि यह रेलगाड़ी काशी की यात्रा करने में मदद देगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में बक्सर में अनेक विकास कार्य चलाए गए हैं। रेल मंत्रालय ने बक्सर में 4 आरओबी की मंजूरी दी है। अश्विनी चौबे इस मेमू ट्रेन के लिए पीयूष गोयल, मनोज सिन्हा और रेल मंत्रालय के अधिकारियों को बधाई दी।

परिचालन दिवस : दैनिक
दूरी : 111 किमी•
संरचना : 16 कोच {मोटर कोच (एमसी) – 04, ट्रेलर कोच (टीसी) – 12}
यात्रा समय : बक्सर से - 03 घंटा 30 मिनट, वाराणसी से - 03 घंटा 35 मिनट

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष