तय समय पर ही होंगे हावड़ा नगर निगम के चुनाव ?



---रंजीत लुधियानवी, हावड़ा, 09 अक्टूबर 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

हावड़ा नगर निगम की ओर से परिसीमन के बगैर ही तय समय के भीतर चुनाव करवाने के लिए नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम की आधिकारिक सालाना जनरल सभा में यह फैसला किया गया। नगर निगम के 66 पार्षदों में 52 पार्षद बैठक में उपस्थित थे। बैठक में बहुमत के साथ चुनाव करवाने का फैसला किया गया। इस बैठक के बाद लोगों को बताया गया कि तय समय के भीतर ही चुनाव करवाए जाएंगे। इस बीच, नगर निगम की ओर से परिसीमन के बारे में कुछ नहीं सोचा गया है।

गौरतलब है कि हावड़ा नगर निगम की मियाद आगामी 10 दिसंबर को पूरी होने वाली है। तय समय के भीतर अगर मतदान करवाने हैं, तब इलाकों का परिसीमन संभव नहीं है। लेकिन अगर नगर विकास मंत्रालय चाहे तो प्रशासक को नियुक्त करके परिसीमन का काम करवा सकता है। लेकिन माना जा रहा है कि जब नगर निगम इसकी फिलहाल जरुरत महसूस नहीं करता, तब चुनाव समय पर ही हो सकते हैं।

हावड़ा नगर निगम के मेयर डॉ• रथीन चक्रवर्ती का कहना है कि मतदान के बारे में नगर विकास मंत्रालय की ओर से हमारी राय मांगी गई थी। पहले हम लोगों ने इस बारे में मेयर परिषद की बैठक में विचार-विमर्श किया। इसके बाद आधिकारिक जनरल मीटिंग में इस बारे में चर्चा की गई। मंत्रालय के सुझाव के मुताबिक ही हम लोगों ने कामकाज किया है। माना जा रहा है कि इलाके में कई तरह की परियोजनाओं को लेकर काम चल रहा है, कहीं दीर्घ मियादी तो कहीं अल्प मियादी। ऐसे में परिसीमन से कामकाज प्रभावित हो सकता है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता नगर निगम में पहले भी तृणमूल कांग्रेस का बोर्ड था, तब वहां काम हुआ था। लेकिन हावड़ा में पहले कभी कोई काम ही नहीं हुआ था। हमारा बोर्ड आने के बाद काम शुरू हुआ है। इसके लिए समय की जरुरत है।

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष