श्रद्धेय अटल जी की अस्थियाँ माँ गंगा में प्रवाहित



हरिद्वार, 19 अगस्त 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां हरिद्वार में गंगा सहित देश की सौ अलग अलग पवित्र नदियों में विसर्जित की जाएंगी जिसकी शुरुआत रविवार 19 अगस्त को हर की पौड़ी से हुई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से बीजेपी सांसद रमेश पोखरियाल निशंक मौजूद थे।

अस्थि विसर्जन कार्यक्रम दौरान फूलों से सजे एक वाहन में अटल जी की अस्थि कलश रखकर भल्ला कॉलेज मैदान से हर की पौड़ी तक लाया गया। वाहन पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, त्रिवेंद्र सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक और अटल जी के परिजन सवार थे। लगभग ढाई किलोमीटर की इस यात्रा में सड़क के दोनों ओर हजारों की संख्या में लोगों की उपस्थिति रही। अस्थि कलश पर लगातार फूल बरसते रहे और "अटल जी अमर रहें" का नारा लगता रहा।

वहीं अस्थि विसर्जन से पहले हर की पैड़ी पर, अटल जी के अस्थि कलश पर उनके परिजनों के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ ने फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात श्रद्धेय अटल जी की अस्थियाँ माँ गंगा में प्रवाहित की गयी।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News