ट्रेन की टिकटों के लिए मारामारी शुरू.....



---रंजीत लुधियानवी, कोलकाता, 18 जून 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

इस साल दुर्गापूजा की छुट्टियों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू होते ही ज्यादातर ट्रेनों में हाउसफुल हो चुका है। बताया जाता है कि एनजेपी, दिल्ली, पुरी, जोधपुर समेत दूसरी जगह जाने वालों को वेटिंग के टिकट लेने पड़ रहे हैं।

मालूम हो कि पिछले साल दार्जीलिंग की पहाड़ियों में माहौल अशांत था, इसलिए लोग आसपास के राज्यों में सैर सपाटे के लिए चले गए थे। इस साल पहाड़ पर शांति छाई हुई है और फिल्मों की शूटिंगे भी हो रही हैं। इसलिए ज्यादातर लोगों का आकर्षण दार्जीलिंग जाने को लेकर दिख रहा है। बताया जाता है कि दार्जीलिंग मेल में थ्री टीयर एसी और स्लीपर श्रेणी के टिकट पलक झपकते ही गायब हो रहे हैं। ऐसी हालत सिर्फ उत्तर बंगाल के सैलानियों के लिए ही नहीं है।

सूत्रों का कहना है कि उत्तर भारत की ट्रेनें हो या दक्षिण भारत की ट्रेनें, हर जगह वेटिंग लिस्ट की सूची लंबी होती जा रही है। टूर आपरेटरों का कहना है कि इस साल लोग किसी खास जगह की ओर कूच नहीं कर रहे हैं। दार्जीलिंग की पहाड़ियों की ओर जहां भारी संख्या में लोग जा रहे हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, तामिलनाडू, केरल जाने वालों की भी कमी नहीं है।

मालूम हो कि इस साल दुर्गापूजा की चतुर्थी 13 अक्तूबर को पड़ रही है। सोमवार से सप्तमी के टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद षष्ठी की टिकटें देखते ही देखते समाप्त होती जा रही थी। ट्रेन की टिकटें कटाने के लिए टिकट खिड़कियों पर लोगों की लंबी कतारें सारी जगह दिख रही हैं। रविवार दोपहर के आंकड़ों से पता चलता है कि 13 अक्टूबर दार्जीलिंग मेल में स्लीपर श्रेणी में वेटिंग लिस्ट 286 चल रही थी। थ्री टीयर एसी में जनरल वेटिंग 383 थी। जबकि 14 अक्टूबर के लिए एसी थ्री टीयर में जनरल वेटिंग 194 थी। बताया जाता है कि 15 अक्टूबर वेटिंग लिस्ट इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि नए टिकट जारी करना बंद करना पड़ा। पदातिक एक्सप्रेस में भी यही हाल है। षष्ठी में थ्री टीयर एसी में 493, स्लीपर श्रेणी में 429 वेटिंग चल रहा था।

ताजा समाचार

National Report



Image Gallery
राष्ट्रीय विशेष
  India Inside News