वाराणसी : निर्माणाधीन सेतु ढहा, कई लोगों की दर्दनाक मौत



---पंकज चतुर्वेदी, वाराणसी, 15 मई 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

वाराणसी रेलवे स्टेशन के करीब निर्माणाधीन सेतु ढहने के कारण कई लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। बता दें कि सेतु जब ढहा तो वहा से गुजर रही वाहनें उसके चपेट में आ गई, ढहा हिस्सा इतना भारी था कि उसके नीचे कई गाडियां बुरी तरह दब गई जिसमें सवार दर्जनों की मौत हुई है। वही ढहे हिस्से के नीचे मौजूद कई लोग भी मलबे में दब गए। वहीं सेतु का हिस्सा गिरते ही आस-पास भगदड़ भी मच गया जिससे गिरकर कई लोग घायल भी हुए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अनेक राजनेताओं ने दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। इस हादसे में मृतकों को 5 लाख की सहायता, व घायलों को दो लाख रुपये की मदद की घोषणा की गई है। योगी आदित्यना ने कहा है कि इस हादसे की जांच की रिपोर्ट 48 घंटों में आ जायेगी। इसके लिए अलग से उच्च स्तरीय टीम बना दी गई है जो कि तकनीकी रूप से इस हादसे की जाचं करेगी और जो भी दोषी है उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

विधायक कैलाश सोनकर ने बताया कि कैंट स्टेशन के सामने सड़क पर राजकीय निर्माण निगम फ्लाई ओवर का निर्माण करा रहा है। निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक पिलर गिर गया जिससे एक दर्जन से अधिक गाड़ियां इसकी चपेट में आ गए और मौके पर अफरातफरी का माहौल उतपन्न हो गया। वहीं नीचे दबने से कई लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं जिनको स्थानीय लोग किसी तरह से निकालकर बाहर लाए हैं।

एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि हादसा बड़ा दुखदायक है। इस पुल के नीचे दबी गाड़ियों से घायलों को निकाला जा रहा है। स्थिति को काबू में किया जा रहा है। इस मामले की जांच कराई जायेगी व जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर राहत व बचाव का कार्य जारी है। घटनास्थल से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष