भारतीय विदेश सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी प्रधानमंत्री से मिले, प्रधानमंत्री ने डॉ• महातिर मोहम्मद को मलेशिया का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी



नई दिल्ली, 14 मई 2018, इंडिया इनसाइड न्यूज़।

(●) भारतीय विदेश सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी प्रधानमंत्री से मिले

भारतीय विदेश सेवा संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे भारतीय विदेश सेवा के 39 प्रशिक्षु अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर अधिकारियों से देश के समृद्ध इतिहास, संस्कृति और परंपराओं के परिप्रेक्ष्य में विदेशों में भारत का सही तरीके से प्रतिनिधित्व किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विदेश सेवा के अधिकारियों को देश की मौजूदा प्राथमिकताओं के प्रति ही नहीं बल्‍कि देश के विकास के लिए भविष्‍य की जरुरतों के प्रति भी सजग रहना है। उन्होंने अधिकारियों से प्रौद्योगिकी की अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने के साथ ही राज्य सरकारों और विदेश में बसे भारतीय समुदाय के लोगों के साथ गहरे जुडऩे का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि दूसरे देशों के साथ संबंध बेहतर बनाने में इनकी बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाले अधिकारियों में भूटान के दो राजनयिक भी थे जो इन दिनों भारतीय विदेश सेवा संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे हैं।


(●) प्रधानमंत्री ने डॉ• महातिर मोहम्मद को मलेशिया का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री का पद संभालने पर आज डॉ• महातिर मोहम्मद को बधाई दी। उन्होंने टेलीफोन पर डॉ.• मोहम्मद से बात की और उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने मलेशिया के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए डॉ• मोहम्मद को शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि भारत और मलेशिया के बीच गहरे और परस्पर हित से जुड़े संबंध साझा मूल्यों, हितों और दोनों देशों के लोगों के बीच मजबूत जीवंत संपर्कों पर आधारित है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और मलेशिया के संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए वे डॉ• महातिर मोहम्मद के साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं।

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth

कार्टून
इ-पत्रिका इंडिया इनसाइड
इ-पत्रिका फैशन वर्ल्ड
Newsletter
राष्ट्रीय विशेष